Lehren

सुपरस्टार देव आनंद थे टीना मुनीम का पहला प्यार

एक्ट्रेस टीना मुनीम का नाम फिर एक बार फिल्म संजू की वजह से चर्चा में आया है. टीना और संजय के लव् स्टोरी के बारे में तो हम सभी जानते है. पर क्या आप जानते है टीना का पहला प्यार कौन था.

देव आनंद सुपरस्टार देव आनंद थे टीना मुनीम का पहला प्यार Source : Press

एक्ट्रेस टीना मुनीम का नाम अब तक कई सुपरस्टार्स के साथ जोडा जा चुका है. जिनमे संजय दत्त और राजेश खन्ना का नाम सबसे उपर आता है. पर क्या आप जानते है टीना का पहला प्यार कौन था. सुपरस्टार देव आनंद थे टीना मुनीम का पहला प्यार.

यह उन दिनों की बात है जब टीना की पहली फिल्म देश-परदेश रिलीज होने वाली थी. दरअसल ये फिल्म के प्रोड्युसर खुद देव आनंद थे. देव आनंद की जिद्द के कारण ही टीना ने इस फिल्म को हा कहा था.

‘देश-परदेश' फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाब हुयी. इस फिल्म के बाद देव आनंद की लगभग सभी फिल्मों में टीना नजर आने लगी. कहा जाता है की, इस दौरान इन दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगी.

देव आनंद और टीना कई बार पार्टियों में एक साथ नजर आते थे. इतना ही नही तो, टीना ने खुद देव आनंद से प्यार की बात भी कबूली थी. पर फिर दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुयी.

उस दौरान टीना, देव आनंद के व्यवहार से खुश नहीं थीं. उसी वक्त टीना ने रॉकी फिल्म को साईन किया. शुटिंग दौरान वो संजय दत्त से मिली. संजय दत्त की तरफ वो आकर्षित हुईं और उन्होंने संजय दत्त के लिए देव आनंद को छोड़ दिया.

संजय दत्त और टीना मुनीम की जोडी ने बॉक्स ऑफीस पर आग लगा दी. पर इन दोनों का यह रिश्ता भी ज्यादा दिन टिक नही सका. और फिर टिना ने राजेश खन्ना का हाथ थामा.