Lehren

महमूद को अमिताभ बच्चन का ये गीत था सबसे ज्यादा पसंद

वैसे तो हम सभी जानते हैं कि सदी के महानायक की छवि शुरूआती दौर में एंग्री यंग मैन की थी. पर यश चोपडा की फिल्म कभी कभी ने अमिताभ बच्चन की इमेज को बदल दिया था. कभी कभी की कामयाबी में गीत कार साहिर लुधियानी की पोएट्री और संगीतकार ख्याम के सदाबहार धुनों का भी अहम रोल रहा है. महमूद को भी अमिताभ बच्चन की इसी फिल्म की टाइटल गीत काफी पसंद था.

महमूद, अमिताभ बच्चन, Amitabh Bachchan, Mehmood महमूद को अमिताभ बच्चन का ये गीत था सबसे ज्यादा पसंद Source : Press

अभिनेता महमूद ने अमिताभ बच्चन को आगे बढ़ाने के लिए अपनी ओर से हर संभव मदद की थी. जब भी अमिताभ बच्चन की कोई फिल्म रिलीज होती. उसकी तारीफ हमेशा महमूद भाई जान करते थे. एक इंटरव्यू में महमूद ने अमिताभ बच्चन की फिल्मों को लेकर काफी विस्तार से बताया था. और ये भी कहा था कि उन्हे अमिताभ बच्चन की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है.

वैसे तो हम सभी जानते हैं कि सदी के महानायक की छवि शुरूआती दौर में एंग्री यंग मैन की थी. पर यश चोपडा की फिल्म कभी कभी ने अमिताभ बच्चन की इमेज को बदल दिया था. कभी कभी की कामयाबी में गीत कार साहिर लुधियानी की पोएट्री और संगीतकार ख्याम के सदाबहार धुनों का भी अहम रोल रहा है. महमूद को भी अमिताभ बच्चन की इसी फिल्म की टाइटल गीत काफी पसंद था. जिसकों वो गुनगुनाया भी करते थे. आप भी देखिए.