Lehren

बी.आर. चोपडा ने की थी यश चोपडा की इस फिल्म के फ्लॉप होने की भविष्यवाणी

यश चोपडा अपने बडे भाई बी.आर. चोपडा की हर बात मानते लेकिन, एक वक्त ऐसा भी आया कि, भाई के कहने के बावजूद भी उन्होने फिल्म की कहानी में बदलाव नहीं किए और फिल्म को उतनी सफलता नहीं मिल पायी जितना उसका बजट था, कौन सी थी ये फिल्म!

बी.आर. चोपडा, यश चोपडा, Yash Chopra, Baldev Raj Chopra, B.R. Chopra बी.आर. चोपडा ने की थी यश चोपडा की इस फिल्म के फ्लॉप होने की भविष्यवाणी Source : Press

यश चोपडा ने एक से एक बेहतरीन फिल्में डिरेक्ट की, इसमें ज्यादातर फिल्में लव ट्रैंगल थीं। कहा तो ये भी जाता था कि, यश चोपडा लव ट्रैंगल की फिल्में बनाने में एक्सपर्ट थे। यशजी अपनी सभी फिल्मे बडे भाई बी.आर. चोपडा को पहले दिखाया करते और उनकी सलाह के हिसाब से फिल्मों में बदलाव किया करते। लेकिन, एक फिल्म ऐसी रही जिसे देखने के बाद बीआर चोपडा ने कहा कि, ये फिल्म बाकी फिल्मों की तरह नहीं चल पाएगी। बीआर चोपडा ने तो यहां तक कह दिया कि, कहानी की बेसिक में ही भारी गडबड है। प्रिव्ह्यू के दौरान बी.आर. ने कहा, कि, ये क्या है कि, लव ट्रैंगल के बीच एक और लव ट्रैंगल, ये दर्शकों को कन्फ्यूज करेगा और गाने भले ही सुपरहिट हों ये फिल्म ज्यादा नहीं चल पाएगी। बी.आर. चोपडा की बात सच साबित हुई। तगडी स्टारकास्ट और सुपरहिट गानों के बीच दर्शकों को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आयी और फिल्म को वो सफलता नहीं मिल पायी जिसके यश चोपडा आदी थे।