Lehren

फिल्मों में काम करने से नाराज थे विनोद खन्ना के पिता...उठा ली थी बंदूक

बडे होने पर विनोद खन्ना फिल्मों में अपने मुकाम की तलाश करने लगे. जब विनोद खन्ना के पिता को इस बात की जानकारी हुई तो वो बहुत भड़क गए. ये गुस्सा इतना था कि उन्होने अपने बेटे विनोद खन्ना को मारने के लिए उनपर बंदूक तान ली. और बोले अगर तुम फिल्मों में गए तो गोली मार दूंगा. बाद में मां के समझाने पर पिता किसी तरह मान तो गए.

विनोद खन्ना फिल्मों में काम करने से नाराज थे विनोद खन्ना के पिता...उठा ली थी बंदूक Source : Press

भले ही आज विनोद खन्ना हमारे बीच नहीं हैं. पर उनकी यादें सिनेमा प्रेमियों को हमेशा आती रहेंगी. अभिनेता के अलावा विनोद खन्ना ने राजनीति के क्षेत्र में भी हाथ अजमाया था. पर अपने आखिरी समय में कैंसर की वजह से विनोद खन्ना चमक दमक से काफी दूर हो गए थे. पाकिस्तान के पेशावर में एक पंजाबी परिवार में जन्में विनोद खन्ना के पिता एक टेक्सटाइल व्यापारी थे. वो चाहते थे कि बेटा भी उनकी तरह ही बिजनेस का कारोबार संभाले. पर बचपन स्कूल के दौरान टीचर ने उन्हें एक नाटक में जबरदस्ती उतार दिया. विनोद खन्ना ने उस नाटक में ऐसी एक्टिंग की जो सभी काफी पसंद आई. बस यहीं विनोद खन्ना के मन में अभिनय को लेकर लालसा पैदा हो गई.

बडे होने पर विनोद खन्ना फिल्मों में अपने मुकाम की तलाश करने लगे. जब विनोद खन्ना के पिता को इस बात की जानकारी हुई तो वो बहुत भड़क गए. ये गुस्सा इतना था कि उन्होने अपने बेटे विनोद खन्ना को मारने के लिए उनपर बंदूक तान ली. और बोले अगर तुम फिल्मों में गए तो गोली मार दूंगा. बाद में मां के समझाने पर पिता किसी तरह मान तो गए. लेकिन विनोद खन्ना को सिर्फ दो साल दिए और बोले इन दो सालों में अगर तुम्हे कामयाबी नहीं मिली तो तुम्हे मेरे साथ काम करना पडे़गा. विनोद खन्ना भी मान गए. पर इधर विनोद खन्ना ने अपनी एक्टिंग और चार्मिंग लुक से सभी को अपना दीवाना बना लिया. विनोद खन्ना की अदायगी और डॉयलॉग डिलिवरी ऐसी थी कि लोग सीटियां बजाए नहीं रहते थे.