देव आनंद को काला कपड़ा पहनने पर क्यों लगा बैन

स्टार्स को अपने फैंस की वजह से कई बार मुश्किलों से गुज़रना पड़ता है, कुछ ऐसा ही हुआ देव आनंद के साथ. जानिए क्या है पूरा किस्सा.

देव आनंद देव आनंद को काला कपड़ा पहनने पर क्यों लगा बैन Source : Press

बॉलीवुड में कितने ही हीरो आए और चले गए, लेकिन ऐसे कुछ एक्टर्स हैं, जिनके चाहनेवालो के ऐसे बहुत से ऐसे किस्से है जिन्हे आज भी हम याद करते है. ऐसे ही एक महान कलाकार है देव आनद जिनकी फैन फॉलोविंग का जवाब नहीं.

अपने दौर के सबसे रोमैंटिक और फैशननेबल स्टार रहे देव आनंद के कई किस्से मशहूर है लेकिन सब से दिलचस्प है उनके काले कोर्ट पहनने का किस्सा.

देव साहब को पब्लिक प्लेस पर काला कोट पहने पर बैन लगा दिया गया था.

हिंदी सिनेमा में तकरीबन छह दशक तक ऑडियंस पर अपने हुनर का जादू चलाने वाले देव आनद, अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपने फैशन को लेकर काफी चर्चा में रहते थे. अभिनेता देव आनंद को एक्टर बनने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया और वो बन गए सुपरस्टार.

देव आनंद एक दौर में व्हाइट शर्ट और ब्लैक कोट को इतना पॉपुलर कर दिया था कि लोग उन्हें कॉपी करने लगे थे . लेकिन जो बात देव साहब में थी वो किसी और कहा.

लड़किया देव अनाद की एक झलक पाने के लिए बेताब रहती थी.

और कही गलती से उन्हें काला कपड़ो में देख ले. तो बेहोश तक हो जाती थी. उन्हें काले कोट में देखने के लिए अपनी जान की परवा किये बगैर, उनकी गाड़ी पर कूद जाती थी. इस तरह के कई हादसे जब अंजाम देने लगे. तो कोर्ट से आर्डर आया के देव आनद को कला को पहन कर ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगह पर नहीं जाना है. उनके काले कोट को पहन कर घूमने पर पाबंदी लगा दी. ऐसा शायद ही कोई एक्टर हो जिसके लिए इस हद तक दीवानगी देखने को मिली हो.

वैसे स्टार्स को भी अपने फैंस की वजह से कई बार मुश्किलों से गुज़रना पड़ता है. लेकिन देव साहब ने कभी अपने फैंस को निराश नहीं किया, वो हमेशा अपने चाहने वालो से बड़ी ख़ुशी से मिलते, तभी उन्हें कहा जाता है एवरग्रीन देव आनद.