Lehren

जब भीड़ को रुकवाने के लिए लगान की सेट पर आमिर ने गाना गाया

आमिर खान को लगान फिल्म की शुटिंग दौरान कई दिक्कतों का सामना करना. आज हम आपको इसी फिल्म का एक किस्सा बताएंगे.

आमिर जब भीड़ को रुकवाने के लिए लगान की सेट पर आमिर ने गाना गाया Source : Press

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के करियर में फिल्म 'लगान' मील का पत्थर साबित हुयी है. आज हम आपको इसी फिल्म का एक किस्सा बताएंगे. दरअसल इस फिल्म में क्रिकेट मैच फिल्म का अहम हिस्सा था.

फिल्म में इस मैच को देखने के कई गावों के लोग इकठ्ठा होते दिखाई देते है. इस लंबे सीन के लिए मुंबई से कलाकार बुलाना महंगा साबित होता. इसीलिए आजू बाजू के गावों की भीड इकठ्ठा की गयी.

उस वक्त गांव के लोगों को आमिर खान की शूटिंग देखने का झांसा दिया गया. शुटिंग के दौरान पहले तो लोग बहुत खुश होकर चिल्ला रहे थे. पर शुटिंग लंबे वक्त चलने वाली थी.

उपर से कडी धूप थी. अब लोगो नें आमिर खान की शुटिंग भी देख ली थी. तो उन्होंने सीधे घर का रास्ता पकडना शुरु कर दिया. इससे निर्देशक और बाकी की टीम काफी डर गयी.

उन्हें समझ नही आ रहा था की भीड को कैसे रोके. क्योंकि फिल्म के लिए भीड के पर्याप्त शॉट्स अब तक लिए नही गए थे. उस वक्त आमिर ने तुरंत आशुतोष गोवारिकर को कहा की, मैं एक गाना गाकर लोगों को एंटरटेन करता हूं.

तब तक तूम भीड के ताली बजाते हुए, चिल्लाते हुए शॉट्स ले लेना. फिर क्या आमिर ने तुरंत माईक लिया और गाना शुरु कर दिया-ए क्या बोलती तू...बस जैसे ही आमिर ने गाना शुरु कर दिया, लोग नाचने लगे, शोर मचाने लगे, तालिया बजाने लगे. यही वो शॉट्स है, जो हमे फिल्म में चौके-छक्के के बाद दिखाई देते है.