शादीशुदा ओ पी नैयर और आशा भोंसले की स्पेशल लवस्टोरी

आशा भोंसले को सफलताओं की सिद्धियों पे पहुंचाने का श्रेया भी ओ पी नैयर को ही जाता है. कई फिल्मों में दोनों ने एक साथ काम किया और फिर देखते ही देखते आशा भोंसले और नैयर साहब एक दूसरे के करीब आ गए.

शादीशुदा ओ पी नैयर और आशा भोंसले की स्पेशल लवस्टोरी शादीशुदा ओ पी नैयर और आशा भोंसले की स्पेशल लवस्टोरी Source : Press

ओ पी नैयर के नाम से पहचाने जाने वाले ओमकार प्रसाद नैयर संगीत जगत का बहुत बड़ा नाम है. इस महान संगीतकार को इंडस्ट्री में लाने का श्रेया जाता है गुरुदत्त की पत्नी गीता दत्त को. उन्ही के कहने पर गुरुदत्त ने उन्हें सीआई डी, मिस्टर एंड मिसेज 55 और आरपार में काम करने का मौका दिया.

 इन फिल्मों में गजब का संगीत रचकर ओ पी नैयर ने इतिहास रच दिया. इसके बाद वो कभी रुके नहीं और इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक गाने दिए. लेकिन, जल्द ही गीता दत्त और ओ पी नैयर में किसी बात को लेकर बहस हो गयी और उन्होंने गीता दत्त को छोड़कर आशा भोसले के साथ काम करने का फैसला लिया. 

आशा भोंसले को सफलताओं की सिद्धियों पे पहुंचाने का श्रेया भी ओ पी नैयर को ही जाता है. कई फिल्मों में दोनों ने एक साथ काम किया और फिर देखते ही देखते आशा भोंसले और नैयर साहब एक दूसरे के करीब आ गए. हालाँकि उनका ये प्रेम सम्बन्ध ही ओ पी नैयर की बर्बादी का कारण भी बन गया. 

उस जमाने में एक शादीशुदा आदमी और एक तलाकशुदा महिला यानी आशा भोंसले का सरेआम मुंबई की गलियों में घूमना हिंदी सिनेमा के लिए किसी शॉक से काम नहीं था.

 उनकी नज़दीकियों को लेकर कई सनसनीखेज़ बातें भी कही जाती थी. ओ पी नैयर और आशा भोंसले का लव अफेयर तक़रीबन 14 सालों तक चला. आखिरकार 28 जनवरी, 2007 को 81 वर्ष की आयु में ओ पी नैयर ने अंतिम सांस ली. लेकिन उनका संगीत आज भी लोगों के दिलों में ज़िंदा है.

Download The Lehren App For Latest & More News, Gossips And Videos