Lehren

दिल्ली के मैडम तुसाद में मधुबाला की वैक्स प्रतिमा का हुआ अनावरण

दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में लोगों की तालियों की गड़गडाहट के बीच हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की मोम की प्रतिमा का अनावरण कर दिया गया. मोम की मूरत में भी मधुबाला की खूबसूरती की चर्चाएं खूब हो रही है. हर कोई मधुबाला के इस अवतार को देख सरप्राइज है.

मधुबाला की मोम की प्रतिमा दिल्ली के मैडम तुसाद में मधुबाला की वैक्स प्रतिमा का हुआ अनावरण Source : Press

दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में लोगों की तालियों की गडगडाहट के बीच हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की मोम की प्रतिमा का अनावरण कर दिया गया. मोम की मूरत में भी मधुबाला की खूबसूरती की चर्चाएं खूब हो रही है. हर कोई मधुबाला के इस अवतार को देख सरप्राइज है. वाकई में ये सिर्फ मधुबाला ही कर सकती थी. मधुबाला अब यहां सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और शाहरूख खान के साथ अपना जलवा बिखेरेंगी. फैन्स तो मधुबाला के साथ सेल्फी लेने को बेताब दिखे.

खबरों के मुताबिक मधुबाला की इस मोम की प्रतिमा को बनाने के लिए मधुबाला के परिवार खास कर उनकी बहन मधुर बृज से काफी मदद ली गई. जो मोम की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर मौजूद भी थी. मधुबाला की ये प्रतिमा उनकी ऐतिहासिक फिल्म मुगल-ए- आजम की अनारकली से प्रेरित है. भारतीय सिनेमा की वीनस कही जाने वाली मधुबाला को महल, अमर, मिस्टर एंड मिसेज 55, चलती का नाम गाड़ी, मुगल ए आजम और बरसात की रात जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. मधुबाला का दिल की बीमारी के कारण 1969 में निधन हो गया. उस समय उनकी उम्र महज 36 साल थी.