Lehren

आमीर खान की ये फिल्म थी द गॉडफादर फिल्म की हुबहू नकल!

आमीर खान आज भलेही ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट के टैग से जाने जाते हों मगर एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्होने एक बी ग्रेड फिल्म भी कर ली थी जो हॉलिवुड की द गॉडफादर की हुबहू नकल थी।

आमीर खान ,रजनीकांत आमीर खान की ये फिल्म थी द गॉडफादर फिल्म की हुबहू नकल! Source : Press


नब्बे के दशक में आमीर खान ने एक फिल्म की थी, फिल्म का नाम था आतंक ही आतंक, फिल्म में आमीर के साथ साऊथ के सुपरस्टार रजनीकांत और जुही चावला के साथ पूजा बेदी के हॉटनेस का तडका था, मगर फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई, इसकी वजह ये थी कि, फिल्म हॉलिवुड की सुपरहिट फिल्म द गॉडफादर की हुबहू नकल थी।


नकल कहना शायद नकल शब्द का भी अपमान होगा, क्योंकि, ये फिल्म तो फ्रेम टू फ्रेम कॉपी थी। प्रोड्यूसर ने आमीर जुही की सुपरहिट जोडी के साथ द गॉडफादर को हिंदी में बनाने का प्लान किया जो की काफी बेहूदा प्लान था, फिल्म पहले हफ्ते ही औंधे मुंह गिरी, आमीर खान, रजनीकांत, अर्चना जोगलेकर और पूजा बेदी के हॉट सीन भी फिल्म को नहीं बचा सके। फिल्म में देखने लायक कुछ भी नहीं था, न गाने न एक्शन सीन और न ही कोई स्टोरी, मानो द गॉडफादर की वीडियो कैसेट सामने रख कर सारे के सारे सीन शूट किए हों। लेकिन, जो बात द गॉडफादर में थी, आमीर की फिल्म में कहीं भी नजर नहीं आती। देखने लायक अगर कुछ बचा था तो रजनीकांत की स्टाईल और फाईट सीन, मगर ये फिल्म को बचाने के लिए काफी नहीं थे।


आमीर ने ये फिल्म क्यों की होगी ये तो शायद वही जानते होंगे मगर इस फिल्म को करने का उन्हे अफसोस जरूर हुआ होगा।