Lehren

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी ने राजीव राय की रिस्क को हिट में बदल दिया!

मोहरा फिल्म से पहले अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी को स्ट्रगलर्स के रूप में देखा जाता था, अब तक इन दोनों ने सिर्फ छोटे बजटवाली और छोटे प्रोड्यूसर्स की फिल्में की थी, मगर राजीव राय ने इन दोनों को एक साथ लाकर एक बडी रिस्क ली थी, अक्षय और सुनील दोनों ने भी राजीव को निराश नहीं किया। पूरी इंडस्ट्री राजीव के इस फैसले को शक की निगाह से देख रही थी, सबको लग रहा था कि, मोहरा सुपरफ्लॉप होगी, मगर मोहरा ने बॉक्स ऑफिस पर राजीव राय की अबतक की फिल्मों का रिकॉर्ड तोडा।

फिल्म मोहरा 1994,Mohra अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी ने राजीव राय की रिस्क को हिट में बदल दिया! Source : Press


अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के करिअर की सबसे पहली और सबसे बडी सुपरहिट फिल्म थी मोहरा, फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके थे और एक्शन और टिपीकल बॉलिवुड मसाले से भरपूर ये फिल्म जबरदस्त हिट रही। लेकिन, जब प्रोड्यूसर डिरेक्टर राजीव राय ने इस फिल्म को अनाऊंस किया तब कई डिस्ट्रिब्यूटर्स ने इसे रिस्की फिल्म करार दिया था, क्योंकि, तब तक न तो अक्षय और न ही सुनील शेट्टी की कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी, हालांकि, अक्षय कुमार की खिलाडी को अच्छा रिस्पाँस मिला था मगर वो छोटे बजटवाली फिल्म थी, राजीव राय जब भी फिल्म बनाते हैं तब वो पूरे तामझामवाली फिल्म हुआ करती है, मोहरा से पहले राजीव राय की त्रिदेव, विश्वात्मा हिट हुई थीं मगर उस फिल्म में नसीरुद्दिन शहा, सनी देओल, दिव्या भारती जैसे स्टार्स थे।


मोहरा के वक्त राजीव राय ने बडा दांव खेला था, हालांकि, मोहरा में भी नसीर थे लेकिन, बतौर विलेन। डिस्ट्रिब्यूटर्स के हिसाब से फिल्म भलेही रिस्की थी लेकिन, जब फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। लोगों को अक्षय, सुनील की केमिस्ट्री काफी पसंद आयी। अक्षय कुमार और रविना टंडन का बारिशवाला टिप टिप बरसा पानी आज भी सुपरहिट कैटेगरी में आता है।