Lehren

सेकंड इनिंग्ज में भी सक्सेसफुल!

बुढ्ढा होगा तेरा बाप, ये सिर्फ फिल्म का नाम नहीं बल्कि, अमिताभ बच्चन के करिअर को सूट करनेवाला नाम भी है, उम्र के हिसाब से अपने करिअर में बदलाव कर सेकंड इनिंग में भी अमिताभ ने उतनीही सफलता पायी जितनी अँग्री यंग मैन बन कर पायी थी।

अमिताभ बच्चन सेकंड इनिंग्ज में भी सक्सेसफुल! Source : Press

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने करिअर में वो सबकुछ देखा जिसका सपना बॉलिवुड में आनेवाला हर एक्टर देखता है, लेकिन, वक्त के साथ अपने आपको बदल कर दूसरी इनिंग में भी अमिताभ ने उतनीही सफलता पायी। मेहूल कुमार की मृत्यूदाता और डेविड धवन की बडे मियां छोटे मियां सुपरफ्लॉप होने के बाद ये कहा जाने लगा कि, अमिताभ का एरा खत्म हो चुका है। एबीसीएल के आर्थिक संकट से उबरने के बाद अमिताभ ने यश चोप्रा की मोहब्बतें की, लेकिन, बूढे अमिताभ को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया।

उसके बाद अमिताभ ने अपने फिल्मी कैरेक्टर में जो एक्सपिरीमेंट्स किए हैं उससे ये साबित हो गया कि, अमिताभ अब भी महानायक हैं। खास कर खाकी, देव, बंटी और बबली, फैमिली, बुढ्ढा होगा तेरा बाप, सरकार, चीनी कम, पा, भूतनाथ, आरक्षण, पीकू, पिंक इन फिल्मों में अमिताभ ने हर तरह का किरदार निभाया है। इन फिल्मों में से कोई भी फिल्म अँग्री यंग मैन की अमिताभ की पहली इनिंग्ज से मिलती जुलती नहीं है। हालांकि, दर्शक अमिताभ को सूर्यवंशम के लिए जरूर कोसते होंगे, लेकिन, ये गुस्सा अमिताभ पर नहीं बल्कि, उस चैनल पर निकाला जाता है जो हर हफ्ते दो-तीन बार सूर्यवंशम दिखा देता है। कौन बनेगा करोडपति में आज भी दर्शक अमिताभ को पसंद करते हैं। न जाने कितने सारे ब्रँड्स के अमिताभ बच्चन ब्रँड अँबेसेडर हैं।