Lehren

संजय दत्त अपनी मां की मौत के वक्त भी नशे में धुत्त थे

अभिनेता संजय दत्त को फिल्मों में एन्ट्री से पहले से ही नशे की लत लग गयी थी. अपनी मां की मौत के वक्त भी संजय दत्त नशे में धुत्त थे.

संजय दत्त संजय दत्त अपनी मां की मौत के वक्त भी नशे में धुत्त थे Source : Press

अभिनेता संजय दत्त को फिल्मों में एन्ट्री से पहले से ही नशे की लत लग गयी थी. संजय कॉलेज के दिनों से ही ड्रग्स लेने लगे थे. संजय की इस आदत की वजह से टीना मुनीम ने उन्हें छोड दिया.

तो दुसरी तरफ निर्देशक और उनके को स्टार्स संजय के इस लत की वजह से काफी परेशान रहते थे. इतना ही नही तो अपनी मां की मौत के वक्त भी संजय दत्त नशे में धुत्त थे. 

उन्हें पता ही नही था की उनके मां की मौत हो गई है. औऱ जब वो नशे से बाहर निकले तो उन्हें एहसास हुआ की उन्होंने क्या खोया है. जी हां ये वाकिया- द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय संजय दत्त, इस किताब में दर्ज है.

जब नरगिस की मौत हुयी तब संजय दत्त रोना तो छोड़िए ऐसे मौके पर बहन प्रिया दत्त के पास चरस मांगने लगे. उस वक्त प्रिया को समझ नही आ रहा था की वो अपने भाई को कैसे संभाले. प्रिया दत्त ने संजय से कहा की उनके पास चरस तो नहीं है पर बीड़ी है. तुम्हे बीड़ी चाहिए क्या. 

फिर संजय धुम्रपान करने लगे. इस वाकिये के बाद सुनील दत्त, संजय को अमेरिका ले गए. जहा इलाज के बाद संजय दत्त को एहसास हुआ कि उनकी मां का निधन हो गया है.

तब वो खुद को रोक नही सके, वो लगातार चार दिन तक रोते रहे. संजय को संभालना मुश्किल हो गया था. संजय दत्त अपने आपको मां के मौत का जिम्मेदार मानने लगे. उन्हे ऐसा लगता था की, उनकी मां मर गईं क्योंकि वो उन्हें ठीक करना चाहती थीं. इसके बात वो नशे की लत में और भी डुब गए.