Lehren

शाहरुख खान नहीं श्रीदेवी थीं 'डर' के लिए यश चोपडा की पहली पसंद!

कैसा होता अगर डर फिल्म में शाहरुख की जगह श्रीदेवी होती, जीहां, श्रीदेवी शाहरुख के रोल के लिए तैयार थीं मगर यश चोपडा ने शाहरुख खान को मौका दिया।

शाहरुख खान, श्रीदेवी, Shah Rukh Khan, Sridevi शाहरुख खान नहीं श्रीदेवी थीं 'डर' के लिए यश चोपडा की पहली पसंद! Source : Press

शाहरुख, जुही चावला और सनी देओल की फिल्म डर के लिए यश चोपडा की पहली पसंद श्रीदेवी थीं, सुन कर अजीब लगा ना? अब इससे भी ज्यादा अजीब तब लगेगा जब आपको ये पता लगेगा कि, श्रीदेवी इस फिल्म से क्यों नहीं जुड सकीं! दरअसल एकतरफा प्रेम की कहानी जो की फैटल अट्रैक्शन पर बेस्ड थीं, इसे लेकर यश चोपडा फिल्म बनाने की तैयारी में लगे हुए थे, उन्होने पहली बार इस फिल्म की स्किप्ट श्रीदेवी को सुनाई, इस फिल्म की कहानी को सुनने के बाद श्रीदेवी ने यश चोपडा से कहा, कि, ये फिल्म करने के लिए वे तैयार हैं लेकिन, उनकी एक शर्त है, श्रीदेवी ने कहा, कि, वो शाहरूख का रोल करना चाहती है और उसके मुताबिक वे स्क्रिप्ट में बदलाव कर दोबारा मिलें। श्रीदेवी की उस शर्त की वजह से यश चोपडा ने उन्हे फिल्म में लेने का इरादा बदल दिया। श्रीदेवी की जगह जुही चावला आ गई और शाहरुख ने राहुल के रोल से स्टारडम की उंचाईयां चढना शुरू किया। जिस यश चोपडा पर श्रीदेवी ने फिल्म की स्क्रिप्ट बदलने की शर्त रखी थी उसी यश चोपडा ने चांदनी फिल्म से श्रीदेवी का ढलते करिअर को दोबारा उफान पर ला दिया और उन्हे बतौर सुपरस्टार प्रस्थापित किया।