Lehren

बॉलीवुड की फिल्मो में हिंदी भाषा बोलते हैं ये एक्ट्रेस, असल ज़िंदगी में उनको ये भाषा पल्ले भी नहीं पड़

आज पुरे देश में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जिनमे एक्ट्रेस को शुद्ध हिंदी बोलते हुए दिखाया गया है। लेकिन अगर बात करे उनके असल ज़िंदगी की तो ये भाषा उनके पल्ले भी नहीं पड़ती है। तो आज हिंदी दिवस के मौके आईये जानते है ऐसे ही कुछ एक्ट्रेस के नाम जिनके लिए असल ज़िंदगी में हिंदी बोलना किसी पहाड़ पर चढ़ने कम नहीं है।

बॉलीवुड बॉलीवुड की फिल्मो में हिंदी भाषा बोलते हैं ये एक्ट्रेस, असल ज़िंदगी में उनको ये भाषा पल्ले भी नहीं पड़ती Source : Press


आज पुरे देश में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। ऐसे में हमारे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी कहाँ पीछे हैं? बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जिनमे एक्ट्रेस को शुद्ध हिंदी बोलते हुए दिखाया गया है। लेकिन अगर बात करे उनके असल ज़िंदगी की तो ये भाषा उनके पल्ले भी नहीं पड़ती है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ एक्ट्रेस के नाम।

कटरीना कैफ: कटरीना कैफ का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस लिस्ट में शुमार है। उन्होंने ने एक से बढ़ कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं। कैटरीना कैफ को इंडिस्ट्री में 18 साल तो हो गए हैं। लेकिन आज भी वो विदेशी उच्चारण के साथ हिंदी बोलती है।

नर्गिस फाखरी: नर्गिस फाखरी ने फिल्म रॉकस्टार से अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्मों में सा को श हमने उन्हें कई बार हिंदी में बोलते हुए देखा है लेकिन रियल लाइफ में वो हिंदी का एक शब्द बोलने से भी दूर भागती हैं।

सनी लियोन: बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेस में से एक सनी लियोन का नाम भी शुमार हैं। सनी अपने हिंदी पर बहुत मेहनत कर रही है। फिलहाल वो हिंदी को भी अमेरिकी उच्चारण के साथ बोलती हैं। एक बार सनी लियोन ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने हिंदी की ट्यूशन लेनी शुरू की थी। लेकिन अब देखना ये हैं कि क्या हिंदी का ये टेस्ट कितना पास कर पायीं हैं? इसका निर्णय आप ही लीजिये।

एमी जैक्सन: एमी जैक्सन ने फिल्म एक दीवाना था से बॉलीवुड में एंट्री ली। फिलहाल वो साउथ इंडस्ट्री की फिल्मे कर रही हैं। वैसे एमी के अदाओ के सभी दीवाने हैं लेकिन जब बात करे उनके हिंदी भाषा की तो एक ब्रिटिश नागरिक होने के नाते उनके लिए हिंदी बोलना बहुत ही मुश्किल होता है। इसलिए डायलॉग डिलीवरी के लिए उन्हें एक डबिंग कलाकार की ज़रूरत पड़ती है।


Loading...