Lehren

पद्मावती फिल्म का वो सच जो आपको संजय लीला भंसाली कभी नहीं बताएंगे!

पद्मावती फिल्म के ट्रेलर की चकाचौंध को देख कर सब काफी इंप्रेस हो गए। लेकिन, पद्मावती फिल्म के बारे में हम आपको वो सच बताने जा रहे हैं जिसे सुन कर आप सन्न रह जाएंगे!

पद्मावती,संजय लीला भंसाली पद्मावती फिल्म का वो सच जो आपको संजय लीला भंसाली कभी नहीं बताएंगे! Source : Press

पद्मावती, इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से लिखा गया वो नाम जिस पर फिल्म बनाना मतलब उस स्वर्णिम इतिहास को दोबारा रुपहले पर्दे पर उतारना। लेकिन, आज संजय लीला भंसाली की पद्मावती के बारे में हम आपको वो बात बताने जा रहे हैं जिसे पढने के बाद आप ये कहेंगे कि, ये तो मखमल में टाट का पैबंद लगाया गया है। जीहां, फिल्म के ट्रेलर को देख कर सबने यही कहा कि, पीरीयड फिल्म अगर कोई बेहतर बना सकता है तो वो सिर्फ संजय लीला भंसाली ही बना सकते हैं, खास कर बाजीराव मस्तानी को मिली सफलता के बाद तो यही कहा गया, इसके बाद सभी को उस फिल्म का इंतजार था जो महारानी पद्मावती के जीवन पर बन रही थी। लेकिन, इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद एक बात जो आपने शायद ही नोटिस की हो, वो ये है कि, इस फिल्म में युद्ध के दृश्य हूबहू बाजीराव मस्तानी के दृश्यों के समान हैं।

इतनाही नहीं, कई सारे दृश्य तो ऐसे हैं मानो कि, बाजीराव मस्तानी के बचेकुचे दृश्यों को इस्तेमाल कर बनाए गए हों। ऐसा हम इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि, पद्मावती फिल्म के ट्रेलर में कई सारे सैनिक, हाथी, घोडे और कई सारे युद्ध के प्रसंग हूबहू बाजीराव मस्तानी से उठाए गए हैं। अगर एक पल के लिए ये मान भी लिया जाए कि, संजय लीला भंसाली ने उन सभी दृश्यों को नए से शूट किया है तो भी कुछ जूनिअर आर्टिस्ट अब भी उतनेही जवान दिख रहे हैं जितने कि, बाजीराव मस्तानी में दिखे थे।

हाथी घोडे और युद्ध के दृश्यों को VFX के जरिए बदल कर दोबारा दर्शकों के सामने पेश कर संजय लीला भंसाली क्या साबित करने की कोशिश कर रहे हैं ये तो वही जाने! आपकी जानकारी के लिए हमने बाजीराव मस्तानी और पद्मावती का ट्रेलर embed किया है, आप खुद ही देख लिजीए।