Lehren

क्या है ऐश्वर्या राय के बटरफ्लाई ड्रेस का राज़?

ऐश्वर्या राय 17वीं बार कान के रेड कारपेट पर नजर आईं है, और उनकी ये ड्रेस बन गई सब की फेवरेट. आखिर कैसे बनाया गया ऐश का ये ड्रेस?

ऐश्वर्या राय क्या है ऐश्वर्या राय के बटरफ्लाई ड्रेस का राज़? Source : Press

कान 2018 में ऐश्वर्या राय ने अपने ड्रेस के चलते खूब सुर्खियां बटोरी. ऐश का ये ड्रेस अब तक का सबसे अच्छा ड्रेस मन जा रहा है. लेकिन जितनी आसानी से ऐश ने इस ड्रेस को कैर्री किया है, उतनी आसानी से ये ड्रेस तैयार नहीं हुआ है. 

आप को बता दे के इस ड्रेस को बनाने में लगे है पुरे 3000 घंटे. जी हां. इस ड्रेस के पीछे कितनी मेहनत है ये हम आप को बताते है.  

ऐश का बटरफ्लाई ड्रेस दुबई के डिज़ाइनर माइकल सिन्को ने डिज़ाइन किया है. इस ड्रेस में बैंगनी, लाल और नीले रंग के रेशम का काम किया गया है, जिसमे स्वारोस्की क्रिस्टल की एमरायडरी की गई है. 

इस ड्रेस को तैयार होने में 3000 घंटे यानि लग बभाग 125 दिन. इस ड्रेस में कोई मशीन वर्क नहीं किया गया है बल्कि इसकी कढ़ाई हाथों से ही की गई है. ये एक बॉडी-हग्गिंग गाउन है जिसका ट्रैन यानि ड्रेस का पिछला हिस्सा 3 मीटर लम्बा है.

आप को ये भी बताते चले के ऐश ने कान 2017 में जो सिंड्रेला गाउन पहना था उसे भी माइकल ने ही डिज़ाइन किया था. इस ड्रेस ने भी काफी वहव बटोरी थी. ऐश्वर्या ने कान 2018 अपनी बेटी आराध्या के साथ अटेंड किया. ऐश्वर्या 17वीं बार कान के रेड कारपेट पर नजर आईं है.