मिथुन चक्रवर्ती क्यों उठाया करते थे रेखा का शॉपिंग बैग?

एक आम आदमी से सुपरस्टार बनने के लिए मिथुन चक्रवर्ती को कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उनकी ज़िन्दगी में ये दन भी आया था जब उन्हें एक्ट्रेस रेखा का बैग तक उठाना पड़ा.

मिथुन चक्रवर्ती क्यों उठाया करते थे रेखा का शॉपिंग बैग OMG मिथुन चक्रवर्ती क्यों उठाया करते थे रेखा का शॉपिंग बैग Source : press

सन 1982 की बहुचर्चित फिल्म डिस्को डांसर में स्ट्रीट डांसर जिमी की भूमिका निभाने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने अपने अभिनय की शुरुआत कला फिल्म मृगया (1976) से की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पहला राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त हुआ. लेकिन एक आम आदमी से सुपरस्टार बनने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

mithun disco dancer

मिथुन चक्रवर्ती जब फिल्मों में स्ट्रगल कर रहे थे तब गौतम गोहा ने उनकी काफी मदत की थी. गौतम के पिता दुलाल गोहा उस वक़्त एक फिल्म बना रहे थे जिसका नाम था 'दो अनजाने' जिसमे अमिताभ बच्चन और रेखा पहली बार साथ काम कर रहे थे. दुलाल गोहा ने मिथुन को इस फिल्म में एक छोटा सा रोल दे दिया और साथ ही साथ सेट पर काम करने के लिए भी रख लिया. अभिनेता बनने के लिए मिथुन इतने बेक़रार थे की उन्हें सेट पर काम करने में भी कोई दिक्कत नहीं थी.

mithun and amitabh

मिथुन का काम था कि वो रेखा और अमिताभ की देख-रेख करे और उन्हें किसी चीज़ की ज़रूरत हो तो वो लेकर दे. उनका छोटा मोटा काम भी करे. रेखा उन दिनों शॉपिंग के लिए जब जाती तो मिथुन उनके बैग्स उठाया करते थे.

mithun and rekha

 फिल्मो में स्ट्रगल करते-करते मिथुन स्टार बन गए, और किस्मत की बात देखिये वही मिथुन ने रेखा के साथ कई फिल्मो में काम किया और तो और अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में मुख्या भूमिका में नज़र आये.

mithun and amitabh