जानिए किसके दीवाने थे सिंगर मोहम्मद रफ़ी

आज भी बॉलीवुड सिंगर मोहम्मद रफ़ी के लाखो फंस है, लेकिन कोई ऐसा भी है जिसके खुद मोहम्मद रफ़ी फैन है. जानिए कौन है वो.

जानिए किसके दीवाने थे सिंगर मोहम्मद रफ़ी जानिए किसके दीवाने थे सिंगर मोहम्मद रफ़ी Source : press

लीजेंडरी सिंगर मोहम्मद रफ़ी ने बॉलीवुड अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. अपनी आवाज की मधुरता और गायकी के अंदाज़ की वजह से उन्हें हंशाह-ए-तरन्नुम भी कहा जाता था. आज भी रफ़ी साहब की आवाज़ कई गायकों को प्रेरित करती है. रफ़ी साहब ने अपने सिंगिंग करियर में कुल 26,000 गाने गाए और बॉलीवुड के कई नामी गिरामी सिंगर उनके फैन है.

Rafi

लेकिन सिंगिंग से हैटकर उन्हें स्पोर्ट्स में भी दिलचस्पी थी. बहुत काम लोग ये जानते है के रफ़ी साहब बॉक्सिंग देखना बहुत पसंद था और बॉक्सिंग के खेल में वो मुहम्मद अली के बहुत बड़े प्रशंसक थे. 

mohammad Ali

शिकागो में एक शो के दौरान रफ़ी साहब को पता चला के मुहम्मद अली भी उसी शेयर में, उसी हटेल में है, जहा रफ़ी साहब ठहरे है. फिर क्या? रही साहब ने उनसे मिलने की ज़िद्द कर्ली. उन्होंने टूर के ऑर्गेनिसेर्स से निवेदन किया के उन्हें एक बार बॉक्सिंग चैंपियन अली से मिलना ही है और उनका अपॉइंटमेंट फिक्स करने को कहा. 

mohammad ali

मोहम्मद अली तक ये पैगाम पहुंचाया गया, और जब मुहम्मद अली को पता चला के बॉलीवुड के लीजेंडरी सिंगर उनसे मिलना चाहते है तो मुहम्मद अली खुद रफ़ी साहब के होटल रूम में चले आये उनसे मिलने. मुहम्मद अली को देख रफ़ी साहब बेहद खुश हुए. आखिर उन्हें अपने फवरोयते बॉक्सर से मिलने का मौका जो मिला.

Rai and ali


You may also like