क्यों माधुरी दीक्षित ने बनाली थी अनिल कपूर से दुरी?

बड़े परदे पर अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की केमेस्ट्री फैंस को बेहद पसंद थी, लेकिन ऐसा क्या हुआ के माधुरी ने बनाली अनिल कपूर से दुरी. जानिए क्या है वजह.

क्यों माधुरी दीक्षित ने बनाली अनिल कपूर से दुरी? क्यों माधुरी दीक्षित ने बनाली अनिल कपूर से दुरी? Source : press

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने कई हिट फिल्में दी है. ये बात तो सच है के माधुरी के करियर को इतनी उचाई पर लेन में अनिल कपूर का अहम रोले है. अनिल ने माधुरी को फिल्मों में काफी प्रमोट किया. दोनों की जोड़ी को फैंस ने काफी पसंद भी किय. बड़े परदे पर उनकी केमेस्ट्री कमाल की थी.
लेकिन वक़्त गुज़रते गुज़रते, ये ऑनस्क्रीन चेमेस्टरी असल ज़िन्दगी में भी दिखने लगी. कहा जाता है के अनिल और माधुरी एक दूसरे के साथ काफी वक़्त बिताते. सेट पर घंटो बाते करते. इन के प्यार के चर्चे शुरू हो गए थे, और मीडिया में दोनों के अफेयर की खबरे ज़ोरो पर थी.


लेकिन एक बार फिल्म के सेट पर कुछ ऐसा हुआ जिसे देख माधुरी ने अनिल के ज़िन्दगी से जाने का फैसला कर लिया. उस वक़त अनिल की शादी मॉडल सुनीता से हो चुकी थी और उनके बच्चे भी थे. एक फ़िल्म के सेट पर अनिल की पत्नी सुनीता अपने बचो के साथ अनिल से मिलने आई. शूट ख़त्म कर अनिल उनके साथ बैठ गए.
वही से माधुरी भी गुज़र रही थी. माधुरी ने देखा के कैसे अनिल और उनका परिवार एक दूसरे के साथ इतना खुश है. ये देख माधुरी को कुछ ठीक नहींलगा, उन्हें अपने आप पर क्रोध आने लगा.


कहा जाता है के उस दिन से माधुरी ने ये फैसला किया के वो अब अनिल की ज़िन्दगी से किनारा कास लेंगी. एक इंटरव्यू में भी माधुरी ने ये बताया था के वो ऐसा कुछ नहीं करेंगी जिससे अनिल को या उनके परिवारवालो को कोई तकलीफ पहुंचे. और इस मोड़ पर माधुरी ने बनाली अनिल से दुरी.