स्लम डॉग मिलियनेयर के लिए अनिल कपूर नहीं बल्कि शाह रुख खान थे पहली पसंद

हालाँकि, अगर आपसे ये कहा जाए की इस फिल्म के लिए अनिल कपूर पहली पसंद नहीं थे बल्कि शाह रुख खान थे तोह क्या आप इस बात को मानेंगे.

स्लम डॉग मिलियनेयर स्लम डॉग मिलियनेयर के लिए अनिल कपूर नहीं बल्कि शाह रुख खान थे पहली पसंद Source : Press


मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म स्लम डॉग मिलियनेयर किसे नहीं याद होगी. डैनी बायल द्धारा निर्देशित इस फिल्म में एआर रहमान के संगीत को भी श्रेय दिया जाना चाहिए और अनिल कपूर का किरदार भी काफी सराहनीय रहा. 


2008 में आयी इस फिल्म ऑस्कर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. हालाँकि, अगर आपसे ये कहा जाए की इस फिल्म के लिए अनिल कपूर पहली पसंद नहीं थे बल्कि शाह रुख खान थे तोह क्या आप इस बात को मानेंगे. 


फिल्म के निर्देशक डैनी बायल चाहते थे की फिल्म को शाह रुख खान ही करे क्यूंकि वो उस वक़्त शाह रुख खान कौन बनेगा करोड़पति (2007) को होस्ट कर रहे थे. जरा सोचिये प्रेम कुमार की भूमिका में शाह रुख खान क्या कमाल करते. 


लेकिन इस बात को नहीं नाकारा जा सकता की अनिल कपूर ने इस किरदार बेहद ही बखूबी से निभाया. फिल्म की कहानी मुंबई के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले 18 साल के अनाथ बच्चे की है जिसे देव पटेल निभाते है. बहरहाल, यह फिल्म उन लोगों में आशा की किरण जगाती है जो ज़िन्दगी से हताश है और सुख के मामले में दुर्भाग्यशाली रहे है.