राजेश खन्ना ने क्यों ठुकराया टीना मुनीम का रिश्ता

डिंपल कपाडिया से अलग होने के दौरान ही राजेश खन्ना और टीना मुनीम एक दूसरे के करीब आये. हालाँकि राजेश खन्ना ने उनसे शादी करने से इंकार कर दिया.

राजेश खन्ना ने क्यों ठुकराया टीना मुनीम का रिश्ता राजेश खन्ना ने क्यों ठुकराया टीना मुनीम का रिश्ता

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना फिल्मों के साथ साथ असल जिंदगी में भी खूब रोमांटिक थे. कई अभिनेत्रियों के साथ उनका नाम जुड़ चूका है. पहले उनका अफेयर अंजू मेहंद्रू के साथ चला. उनका यह अफेयर तक़रीबन 7 सालों तक चला लेकिन फिर उनका रिश्ता टूट गया जिसके बाद कई सालों तक उन्होंने एक दूसरे से बात नहीं की. अंजू महेन्द्रू के बाद उनकी ज़िन्दगी में आयीं डिंपल कपाड़िया. डिंपल और राजेश खन्ना की जब शादी हुई तब ना जाने कितने दिल टूटे होंगे. 

लेकिन हर फिल्मीं कहानी की तरह इन दोनों की लव स्टोरी का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है. एक बार वह दोनों समंदर के किनारे एक दूसरे का हाथ थामे चल रहे थे, उसी दौरान राजेश खन्ना ने डिंपल कपाडिया को शादी के लिए प्रोपोज़ किया. इसके बाद दोनों की शाही शादी हुई. 

लेकिन फिर अचानक साल 1984 में डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना अलग हो गए लेकिन दोनों ने ही तलाक नहीं लिया. डिंपल कपाडिया से अलग होने के दौरान ही राजेश खन्ना और टीना मुनीम एक दूसरे के करीब आये. हालाँकि राजेश खन्ना ने उनसे शादी करने से इंकार कर दिया. 

उनके इंकार की वजह थी उनकी 2 बेटियां. राजेश खन्ना को लगा की इसका उनपर बुरा असर पद सकता है. फिर साल 2012 में राजेश खन्ना ने इस दुनिया को अलविदा कह गए. उनके निधन के बाद अनिता आडवाणी नमक महिला का भी नाम सामने आया. अनीता आडवाणी का यह कहना था की वो राजेश खन्ना के साथ सालों तक लिव-इन में रहीं.उन्होंने राजेश खन्ना के बंगले पर अपना हक़ भी माँगा था.