बोल्ड सीन देकर चर्चा में आयी सोनू वालिया आज हैं फिल्मों से दूर

80 और 90 के दशक तहलका मचने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सोनू वालिया का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते है उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास बातें.

बोल्ड सीन देकर चर्चा में आयी सोनू वालिया आज हैं फिल्मों से दूर बोल्ड सीन देकर चर्चा में आयी सोनू वालिया आज हैं फिल्मों से दूर Source : Press

80 और 90 के दशक तहलका मचने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सोनू वालिया  का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते है उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास बातें. 

अपनी पढाई पूरी करने के बाद सोनू वालिया ने मॉडलिंग में जाने का फैसला लिया उन्होंने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और साल 1985 में वो मिस इंडिया के ताज से नवाजी गयी. मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्हें बॉलीवुड मूवीज में काम करने का प्रपोजल आने लगा. 

इसके बाद साल 1988 में सोनू वालिया ने रेखा के साथ फिल्म खून भरी मांग में काम किया. इस मूवी में रेखा एहम भूमिका में नज़र आयी थी हालाँकि इस फिल्म ने सोनू को भी एक अलग पहचान दिलाई. इस फिल्म के लिए सोनू को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला.

इसके बाद साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म आकर्षण में सोनू वालिया ने बेहद बोल्ड सीन दिए थे जिसने सबको चौका दिया. उस जमाने में इतने बोल्ड सीन पर्दे पर फिल्माना बेहद मुश्किल होता था. 

फिल्मों में ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाने के बाद उन्होंने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर ली. सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की उनकी एक बेटी भी है.