जाने एक्टर सुजीत कुमार फिल्मों में आने से पहले क्या काम करते थे

बॉलीवुड के महान अभिनेता सुजीत कुमार का जन्मदिन 7 फरवरी 1934 में बनारस में हुआ था.ऐसा कहा जाता है की फिल्मों में आने से पहले सुजीत कुमार वकालत की पढाई कर रहे थे.

जाने एक्टर सुजीत कुमार फिल्मों में आने से पहले क्या काम करते थे जाने एक्टर सुजीत कुमार फिल्मों में आने से पहले क्या काम करते थे Source : Press

बॉलीवुड के महान अभिनेता सुजीत कुमार का जन्मदिन 7 फरवरी 1934 में बनारस में हुआ था. बॉलीवुड के साथ साथ वो भोजपुरी सिनेमा के भी दिग्गज कलाकार थे. उन्होंने राजेश खन्ना के साथ कई मूवीज किये है. 

उनके अभिनय के लिए उन्हें कई पुरस्कारों सेे भी नवाजा गया है. ऐसा कहा जाता है की फिल्मों में आने से पहले सुजीत कुमार वकालत की पढाई कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कॉलेज में एक नाटक में हिस्सा लिया. 

उस नाटक के जज थे मशहूर निर्माता निर्देशक फणी मजुमदार. उन्हें नाटक में सुजीत कुमार की एक्टिंग बेहद पसंद आयी और इसके बाद फणी मजुमदार ने सुजीत कुमार को फिल्मों में आने का ऑफर दिया और वो फिल्मों में आने के लिए राज़ी हो गए. 

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 60 और 70 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में कीं. सुजीत कुमार फिल्मों के साथ असल ज़िन्दगी में भी राजेश खन्ना के बेहद करीबी दोस्त थे. 

राजेश खन्ना और सुजीत ने एक के बाद एक करीब 12 फिल्में साथ में की. इन दोनों पर फिल्माया गया सुपरहिट गाना 'मेरेे सपनों की रानी' हिंदी संगीत का सदाबहार गीत में से एक है. साल 2007 में उनके कैंसर होने का पता चला, इसके बाद साल 2010 में इस दिग्गज कलाकार ने दुनिया से अलविदा कर दिया.