जब प्राण द्वारा बूढ़ी कहने पर भड़क उठी थी नूरजहां

बॉलीवुड की दुनिया में प्राण ऐसे विलन थे जिन्होंने पचास और अस्सी के दशक में हिंदी सिनेमा में राज किया.एक वाकया है जब प्राण द्वारा बूढ़ा कहे जाने पर नूरजहां उनपर भड़क गयी थी. प्राण जब मुंबई में आये उस दौरान उनके और नूरजहां के बीच नोंक-झोंक वाली रिश्ते की खबरें भी हमेशा सामने आती रही हैं.

जब  प्राण द्वारा बूढ़ी कहने पर भड़क उठी थी नूरजहां जब प्राण द्वारा बूढ़ी कहने पर भड़क उठी थी नूरजहां Source : Press

बॉलीवुड की दुनिया में प्राण ऐसे विलन थे जिन्होंने पचास और अस्सी के दशक में हिंदी सिनेमा में राज किया. आज अगर वह इस दुनिया में होते तोह अपना 99 वां जन्मदिन मना रहे होते. प्राण अक्सर यह कहा करते थे की मैं 100 से पहले नॉट आउट नहीं होऊंगा. लेकिन 12 जुलाई 2013 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. जब तक वह हमारे बिच थे वह स्टार बनकर रहे.

प्राण के फिल्मों से अलग उनसे जुड़ी कहानियाँ बेहद दिलचस्प हैं. सीनियर जर्नलिस्ट ज्योति वेंकटेश बताते हैं "अगर आप प्राण के न्यौता पर उनके घर भोजन पर जा रहे हैं तो वक़्त का खास ख्याल रखें. चूंकि वह दिन में तीन बार खाना खाते थे. उसके कुछ कायदे और कानून थे. प्राण सुबह का नाश्ता सबसे अधिक करते थे. चूंकि उनका मानना था कि दिन का पहला भोजन हमेशा भरपेट होना चाहिए. वहीं दूसरी तरफ वह दोपहर का खाना सुबह के भोजन से कम मात्रा में करते थे. वहीं रात का भोजन उन्हें हमेशा हल्का करने की आदत थी."

ऐसा ही एक वाकया है जब प्राण द्वारा बूढ़ा कहे जाने पर नूरजहां उनपर भड़क गयी थी. प्राण जब मुंबई में आये उस दौरान उनके और नूरजहां के बीच नोंक-झोंक वाली रिश्ते की खबरें भी हमेशा सामने आती रही हैं. 

दरहसल हुआ यह था कि एक इंटरव्यू के दौरान प्राण ने नूरजहाँ के बारे में कह दिया था कि वह तो अब बुजुर्ग हो चली हैं. नूरजहां को जब प्राण के इस बात का पता चला तो उन्होंने फ़ौरन उन्हें फोन लगाया और कहा कि अच्छा तो मैं बूढ़ी हो गई हूं तो तुम कौन सा जवान दिखते हो. दिलचस्प बात यह है कि दोनों की दोस्ती ताउम्र कायम रहीं.