आखिर राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से क्यों किया इंकार?

राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन से बात न करने की वजह भी बताई.उन्होंने बताया था कि फिल्म किंग अंकल में वो अमिताभ बच्चन को कास्ट करने वाले थे.

आखिर राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से क्यों किया इंकार? आखिर राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से क्यों किया इंकार?

राकेश रोशन आज के दौर में एक बड़ा नाम है, लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा था. उन्होंने अपने करियर में हीरो, विलेन, कॉमिक एक्टर और यहाँ तक की बतौर साइड हीरो भी उन्होंने फिल्मों में काम किया है. 

कुछ फ्लॉप फिल्मों के बाद राकेश रोशन की 'कामचोर' काफी हिट हुई थी. उन्होंने काफी सुझावों के बाद 1987 में फिल्म खुदगर्ज बनाई, इसका नाम अंग्रेजी के K अक्षर से ही शुरू होता है. आप भले ही इसे इत्तेफ़ाक़ का नाम दे लेकिन, फिल्म में K नाम जुड़ते ही फिल्म ने धमाकेदार कमाई की.

 इसके बाद उन्होंने लगातार कई फिल्मों के नाम K अक्षर से ही रखे। जैसे KING UNCLE,KOYLA, KRAZZY 4, KITES, KRRISH इन सभी फिल्मों ने बॉक्सऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की. 

इसी दौरान राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन से बात न करने की वजह भी बताई.उन्होंने बताया था कि फिल्म किंग अंकल में वो अमिताभ बच्चन को कास्ट करने वाले थे. यहाँ तक की 'किंग अंकल' का स्क्रिप्ट उन्हीं को ध्यान में रख कर लिखी गई थी. 

उन्होंने कहा भी था कि मैं काम करूंगा. पूरा स्क्रीन प्ले उनके लिए तैयार कर लिया गया था. मगर ऐन वक्त पर अमित जी कुछ निजी समस्याओं से घिर गए.

 फिर उन्होंने तीन-चार साल ब्रेक लेने का तय किया. तब से लेकर आज तक राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन के साथ कभी कोई फिल्म साइन नहीं की.