मुंबई हमले की 10वीं बरसी पर अमेरिका ने पाक को चेताया, हाफिज और लखवी पर ईनाम बढ़ाया

दस साल पहले आज ही के दिन 26 नवंबर 2008 को लश्कर के 10 आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हमला किया था। इस हमले में 166 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। हमले में 6 अमेरिकी समेत कुल 28 विदेशी नागरिकों ने अपनी जान गंवाई थी। इस हमले ने 60 घंटे तक पूरी दुनिया को दहला दिया था।

मुंबई हमले की 10वीं बरसी मुंबई हमले की 10वीं बरसी पर अमेरिका ने पाक को चेताया, हाफिज और लखवी पर ईनाम बढ़ाया Source : press


मुंबई हमले की 10वीं बरसी पर अमेरिका की तरफ से बड़ा बयान आया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा, ''हमले के दोषियों का अब तक न पकड़ा जाना अपनों को खोने वालों का अपमान है। सभी देशों और खासकर पाकिस्तान की जिम्मेदारी है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद प्रस्ताव के तहत वो इस हमले के दोषियों को सजा दिलवाए।'' इस बर्बर हमले में अपनी जान गंवाने वाले 6 अमेरिकी नागरिकों समेत सभी पीड़ित लोगों के प्रति हम संवेदना जताते हैं। इस हमले ने पूरी दुनिया को दहला दिया था।

मुंबई आतंकी हमले के गुनहगारों पर अमेरिका ने बढ़ाया इनाम भी बढ़ा दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री ने एलान किया, ''26/11 हमले की साजिश से जुड़े हाफिज सईद, जकीउर्रहमान लखवी को पकड़वाने पर 50 लाख डॉलर यानी करीब 35 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा।''

गौरतलब है कि दस साल पहले आज ही के दिन 26 नवंबर 2008 को लश्कर के 10 आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हमला किया था। इस हमले में 166 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। हमले में 6 अमेरिकी समेत कुल 28 विदेशी नागरिकों ने अपनी जान गंवाई थी। इस हमले ने 60 घंटे तक पूरी दुनिया को दहला दिया था।


You may also like