योगी ने अखिलेश सरकार की समाजवादी पेंशन योजना पर लगाई रोक, अब जांच पड़ताल के बाद मिलेगी पेंशन

समाज कल्याण विभाग द्वारा चले प्रेजेंटेशन के बाद ये खबर निकलकर सामने आई कि योगी सरकार ने समाजवादी पेंशन योजना पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

समाजवादी पेंशन योजना योगी ने अखिलेश सरकार की समाजवादी पेंशन योजना पर लगाई रोक, अब जांच पड़ताल के बाद मिलेगी पेंशन Source : Press

समाज कल्याण विभाग द्वारा चले प्रेजेंटेशन के बाद ये खबर निकलकर सामने आई कि योगी सरकार ने समाजवादी पेंशन योजना पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. साथ ही इस योजना की जांच के लिए एक कमेटी को गठन किया है जो एक महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट्स सरकार को सौंपेगी. योगी सरकार का कहना है कि पहले सरकार ये पुख्ता कर लेना चाहती है कि ये पेंशन योजना क्या जरूरतमंदो को मिल ही है. या फिर इसमें भी घोटाला हुआ है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक ताबड़तोड फैसले ले रहे हैं. आजकल कई विभागों का प्रेजेंटेशन भी चल रहा है. समाज कल्याण विभाग द्वारा चले प्रेजेंटेशन के बाद ये खबर निकलकर सामने आई कि योगी सरकार ने समाजवादी पेंशन योजना पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. साथ ही इस योजना की जांच के लिए एक कमेटी को गठन किया है जो एक महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट्स सरकार को सौंपेगी. योगी सरकार का कहना है कि पहले सरकार ये पुख्ता कर लेना चाहती है कि ये पेंशन योजना क्या जरूरतमंदो को मिल ही है. या फिर इसमें भी घोटाला हुआ है. और जांच रिपोर्ट्स के बाद सरकार इस योजना को मुख्यमंत्री पेंशन योजना के नाम से शुरूआत करेंगी. अब तक हर महीने इस योजना के तहत 500 रूपये दिए जाते रहे हैं. पर योगी सरकार इसे बढ़ाकर 1000 रूपये करने वाली है. पर ये तभी संभव होगा जब योगी सरकार जांच रिपोर्ट्स से संतुष्ठ होगी. नहीं तो फिर नये सिरे से ये योजना लागू हो सकती है.