अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुरुआत करें इन 5 गानों के साथ

आज दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस माया जा रहा है. आप भी सुनिए ये गाने जो प्रेरित करेगा आप को दिन की शुरुआत में.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुरुआत करें इन 5 गानों के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुरुआत करें इन 5 गानों के साथ Source : press

 दिलों में बस जाए वो मोहब्बत हूँ,

कभी बहन तो कभी ममता की मूरत हूँ.

आज दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. वैसे तो महिलाओ के लिए हर दिन खास होना चाहिए बावजूद इसके आज का दिन खास क्यों है ये आप को बताते है.

1910 में सोशलिस्ट इंटरनेशनल के कोपेनहेगन सम्मेलन में इसे अन्तर्राष्ट्रीय दर्जा दिया गया. उस समय इसका प्रमुख ध्येय महिलाओं को वोट देने का अधिकार दिलवाना था, क्योंकि उस समय अधिकतर देशों में महिला को वोट देने का अधिकार नहीं था. 

कुछ हद तक आज महिलाये आज़ाद है जो अपने मर्ज़ी से काम भी करती है और अपने परिवार का नाम रोशन भी. ये दिवस कई देशो में एक त्यौहार जैसा मनाया जाता है, कही पर सरकारी छुट्टी होती है तो कही इससे एक आंदोलन की तरह देखा जाता है. 

वैसे बॉलीवुड महिलाओ को मद्दे नज़र रखते हुए कई फिल्मे बनी है जिसमे शामिल है मर्दानी, क्वीन, हाईवे, पीकू जैसी फिल्मे. आइये आज महिला दिवस की शुरुआत करे इन 5 बेहतरीन गानों के साथ.

पटाखा गुड्डी- हाईवे
हाईवे फिल्म के इस गाने ने हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था. इस गाने को नूरां सिस्टर्स ने अपनी आवाज़ दी है और ए आर रहमान ने म्यूजिक. इस फिल्म में यह भी दर्शाया गया है की कभ कभी आने करीबी रिश्ते ही रिश्तो को दागदार करदेते है

मसकली - दिल्ली 6
मोहित चौहान की आवाज़ में इस गाने को सुनने वालो ने अपने होश खो दिए. ये गाना आज की एक आज़ाद लड़की को दर्शाता है जो तितली सी उड़ती भी है और हवा सी मुड़ती भी है.

जीते है चल - नीरजा
इस गाने के बोल आप की आंखे नाम ज़रूर कर देंगे और क्यों ना करे, जिस फिल्म का ये गाना है वो एयर होस्टेस नीरजा भनोट की कहानी है जिसके बहादुरी के किस्से को दुनियाँ सलाम करती है.

लव यू ज़िन्दगी - डिअर ज़िन्दगी
आलिआ भट्ट पर फिल्माया ये गाना एक ऐसी लड़की की कहानी बया करता है जिसे अपने आप से प्यार हो गया हो. घर, परिवार, दोस्त और दुनियाँ में महिलाये अक्सर इतनी व्यस्त हो जाती है के वो अपने पर ध्यान ही नहीं देती और यही इस गाने ka मकसद है, ki थोड़ा प्यार अपने आप से भी किया जाना चाहिए.

रुपैया - सत्यमेव जयते
ये गाना किसी फिल्म का नहीं बल्कि आमिर खान के शो सत्यमेव जयते का है जहा महिलाओ पर हो रहे अत्याचार पर बात की गई थी.

हमारी तरफ से आप सभी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

Download The Lehren App For Latest & More News, Gossips And Videos.