Lehren

माधुरी दीक्षित ने आखिर क्यों रंजीत के साथ शूटिंग से कर दिया था मना?

मिथुन चक्रवर्ती और माधुरी दीक्षित की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में एक रेप सीन भी था. जिसको करने के लिए माधुरी ने हामी भी भरी थी. पर जब अभिनेता रंजीत के साथ माधुरी दीक्षित के रेप सीन की शूटिंग की तैयारी होने लगी तो माधुरी के मन में उथल पुथल मच गई. वो सोचने लगी कि उन्होने हां तो कर दिया है. पर रंजीत के साथ कैसे वो इस सीन की शूटिंग करेंगी.

माधुरी दीक्षित और रंजीत माधुरी दीक्षित ने आखिर क्यों रंजीत के साथ शूटिंग से कर दिया था मना? Source : Press

हिंदी सिनेमा में माधुरी दीक्षित को धक धक गर्ल के नाम से जाना जाता है. माधुरी आज भले ही फिल्मों से दूर रहती हैं. पर फिल्मी पार्टियों और रियलटी शोज में वो जरूर नजर आ जाती हैं. बात अगर माधुरी के फिल्मी सफर की करें. तो उसके बारे में तो आप जानते ही हैं. माधुरी ने वैसे तो अपने फिल्म करियर में मेन लीड एक्ट्रेस की भूमिका अदा की है. पर कुछ बोल्ड सीन्स ऐसे थे जिनकी वजह से माधुरी को आलोचना का शिकार भी होना पड़ा था. अबोध से लेकर दयावान बोल्ड सीन्स का ये लंबा किस्सा है. पर यहां हम आपको फिल्म प्रेम प्रतिज्ञा की शूटिंग के वक्त हुए एक किस्से का जिक्र करेंगे. जिसकी वजह से माधुरी काफी डर गई थी.

दरअसल मिथुन चक्रवर्ती और माधुरी दीक्षित की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में एक रेप सीन भी था. जिसको करने के लिए माधुरी ने हामी भी भरी थी. पर जब अभिनेता रंजीत के साथ माधुरी दीक्षित के रेप सीन की शूटिंग की तैयारी होने लगी तो माधुरी के मन में उथल पुथल मच गई. वो सोचने लगी कि उन्होने हां तो कर दिया है. पर रंजीत के साथ कैसे वो इस सीन की शूटिंग करेंगी. जो खासकर रेप सीन के काफी मशहूर थे. रंजीत के नाम की दहशत माधुरी के दिलो दिमाग पर धीरे धीरे छा रही थी. शूटिंग के वक्त तो माधुरी ने किसी को ये फील नहीं होने दिया. लेकिन शूटिंग के बाद माधुरी का डर सबके सामने आ रहा था. सभी ने ये महसूस किया था कि माधुरी काफी असहज महसूस कर रही थी. लेकिन फिर भी जब खुद रंजीत माधुरी से ये पूछने आए कि आप ठीक तो हो. तब माधुरी ने जोर से कि मुझे हाथ भी ना लगाना. जाहिर है माधुरी उस रेप सीन से बाहर नहीं निकल पाई थी. पर बाद में धीरे धीरे वो नॉर्मल हो गई थी.