• Ashburn, United States
  • Tuesday 30 May 2017 / 07:02 AM IST
  • Login / Signup
Lehren

कुलभूषण जाधव पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तानी ट्रोलर्स का शिकार बने मो. कैफ

कैफ के इस ट्विट को लेकर कई पाकिस्तानी नाराज हो गए. एक ने तो कैफ को अपने नाम से मोहम्मद शब्द हटाने को भी कह दिया.

मोहम्मद कैफ कुलभूषण जाधव पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तानी ट्रोलर्स का शिकार बने मो. कैफ Source : Press

कुलभूषण जाधव की फांसी को लेकर आए अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर भारतीयों ने इस फैसले को भारत की जीत के रूप में मनाया. कईयों ने कोर्ट के फैसले को सराहते हुए खुशी का इजहार किया. इन्ही में से एक थे पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मो.कैफ. कैफ ने भी सोशल मीडिया पर इस भारत की जीत के रूप में देखते हुए बधाई दी. कैफ ने लिखा कि बधाई हो इंडिया. इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस का शुक्रिया. न्याय की जीत हुई है.

कैफ के इस ट्विट को लेकर कई पाकिस्तानी नाराज हो गए. एक ने तो कैफ को अपने नाम से मोहम्मद शब्द हटाने को भी कह दिया. इस पर कैफ ने अपना आपा नहीं खोया बल्कि शालीनता से उसका जवाब दिया. कैफ ने जवाब में लिखा कि अगर मैं भारत की जीत का समर्थन करूँ, तो मुझे अपने नाम से मोहम्मद हटा लेना चाहिए. मुझे अपने नाम पर गर्व है. आमिर का मतलब होता है- जीवन से भरपूर. आपको भी एक की ज़रूरत है.कैफ के इस ट्विट का कईयों ने समर्थन किया. बाद में कैफ ने ये भी लिखा कि कोई भी किसी धर्म का ठेकेदार नहीं, इन ठेकेदारों के पास किसी नाम का कोई कॉपीराइट नहीं. भारत सबसे ज़्यादा ल-जुल कर रहने वाला और सहिष्णु देश है.

You may also like